समाज को बुराइयों से बचाना एवं सामाजिक समासता बनाये रखना ही हम सब की नैतिक जिम्मेदारी- कैबिनेट मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू।

समाज को बुराइयों से बचाना एवं सामाजिक समासता बनाये रखना ही हम सब की नैतिक जिम्मेदारी- कैबिनेट मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू*

 

बलौदाबाजार,18 जनवरी 2021/तहसील साहू संघ बलौदाबाजार के सँयुक्त तत्वावधान में आज सामूहिक आर्दश विवाह,राजिम जयंती,परिचय सम्मलेन का कार्यक्रम जिला मुख्यालय स्थित साहू छात्रावास के परिसर में आयोजित की गयी।कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहें गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा समाज को बुराइयों से बचाना एवं सामाजिक समासता बनाये रखना ही हम सब की नैतिक जिम्मेदारी है।समाज के सभी लोगों को शिक्षित करना एवं सभी को लेके आगें बढ़ना ही समाज रूपी गंगा का मूल उद्देश्य है। व्यक्ति जितना सशक्त होगा समाज उतना ही सशक्त होगा। साथ ही हम सब को अपने अपने घर मे एक फोटो हम सब के आराध्य माँ कर्मा माता का अनिवार्य रूप से पूजा स्थल में रखना चाहिए। उन्होंने समाज मे अनावश्यक खर्चे को रोकते हुए सामुहिक आदर्श विवाह को बढ़ावा देने की बात कही गयी। साथ ही समय के साथ समाज के कुछ रूढ़ीवादी परंपराओं में भी परिवर्तन की बात कही। उन्होंने सामुहिक आदर्श विवाह के तहत विवाह में शामिल 18 नव-दंपत्तियों को आशीर्वाद देतें हुए उनके सुखद वैवाहिक जीवन के लिए शुभकामनाएं दिए। इस दौरान छत्तीसगढ़ राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष थानेश्वर साहू,संसदीय सचिव सुश्री शकुंतला साहू,बलौदाबाजार विधायक प्रमोद शर्मा सहित झारखंड राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास,छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह,महासमुंद सांसद चुन्नीलाल साहू,एवं साहू समाज प्रदेशाध्यक्ष अर्जुन हिरवानी,कार्यकारी अध्यक्ष मोती लाल साहू समेत समाज के अनेक प्रतिनिधि एवं जनप्रतिनिधि गण उपस्थित थे। सभी अतिथियों ने समाज द्वारा प्रकाशित हमर पहुना पुस्तक का विमोचन किया गया। मंच का संचालन तहसील साहू संघ बलौदाबाजार के अध्यक्ष लेख राम साहू के द्वारा किया गया।

 

vandana