कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश अनंत ने बालिका दिवस की शुभकामनाएं प्रेषित की।

 

*कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश अनंत ने बालिका दिवस की शुभकामनाएं प्रेषित की*

कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश अनंत (राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक छत्तीसगढ़ व ए आई सी सी मानवाधिकार छत्तीसगढ़) ने राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर सभी बेटियों को बधाई व शुभकामनाएं प्रेषित की।
श्री अनन्त जी ने अपने संदेश में कहा कि बेटे बेटियों के बीच में असमानता को दूर करने और बेटियों के समानता के अधिकारों की जागरूकता समाज में लाने के उद्देश्य से ही राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया जाता है।
उन्होंने अपने संदेश में कहा कि बेटियां इस पूरे विश्व की रीढ़ है, यदि बेटिया अक्षम है, डरपोक हैं तो कदापि ही समाज आत्मनिर्भर नही बन पाएगा। आज बेटियों की ऊँचाई विश्व में सर्वोच्च पायदान पर है। जहाँ जहाँ बेटियां है वहाँ ,सुख, समृद्धि व शांति है।
भारत देश की बेटियां विश्व मे स्थान पा चुकी हैं, चाहे वे ममतारूपी मदर टेरेसा हो, चाहे नेतृत्व की परिकाष्ठा इंदिरा गांधी हो या फिर अपने आवाज की जादू से विश्व को मोहित करने वाली लता मंगेशकर हों, और भी ऐसे अभूतपूर्व नाम हैं जिन्होंने भारत ही नहीं विश्व का भी नाम रोशन किया है।
सभी प्रख्यात नाम की पैदाइश सामान्य परिवारों से ही हुई हैं, पर अपने लगन, मेहनत और परिश्रम से आज वे नाम इतिहास बन गई हैं।

श्री प्रकाश अनंत ने कहा कि हम बेटों से ज्यादा जिम्मेदारी का निर्वहन बेटियां करती है, क्योकि उनके ऊपर घर, परिवार, समाज, एवं पूरे देश की जिम्मेदारी होती है। निश्चित ही जितनी बड़ी जिम्मेदारी होती है, संघर्ष व कठिनाइयां भी उतनी ज्यादा होती है। बेटियाँ निश्चित ही जीत हासिल करती है।
*बेटियां अपराजेय होती है।*

श्री अनंत ने अपने संदेश में विश्व की सभी बेटियों को कहा कि – आप सभी बेटियों को मेरा संदेश है कि हर कठिनाई, हर संघर्ष से जीत कर मुकाबला कर अपने माँ, पिताजी, घर, परिवार, और सबसे बड़ा देश का नाम रोशन करें। यही आपके जीवन की सार्थकता है।
हमारे राज्य की भूपेश सरकार बेटियों को किसी प्रकार की कठिनाई नही आने देंगे, शिक्षा, छात्रवृत्ति, साधन, संसाधन सभी क्षेत्रों में मदद के लिए प्रतिबद्ध है छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार।

vandana